myUpchar प्लस+ सदस्य बनें और करें पूरे परिवार के स्वास्थ्य खर्च पर भारी बचत,केवल Rs 99 में -

हर लड़की की चाहत होती है कि वो किसी पार्टी या किसी प्रोग्राम में सबसे अलग और ख़ास दिखे। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपके बालों के स्टाइल की तारीफ़ हो तो इस वीडियो को पूरा देखें।

14 मिनट के इस वीडियो में हैं ऐसे ज़बरदस्त ट्रिक्स कि ब्यूटी पॉर्लर गए बिना अपने बालों को बना सकते हैं आप स्टाइलिश। इसके अवाला इसमें हम आपको कई ट्रिक्स के बारें में भी बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों स्वस्थ और ख़ूबसूरत बना सकते हैं। ना तो आपको किसी क्रीम की ज़रूरत पड़ेगी और न ही ज़्यादा समय लगेगा मगर आपके बाल ज़रूर स्टाइलिश और सबसे अलग दिखेगें। बालों को लेकर होने वाले कई दिक़्क़ते से कैसे निपटा जाए, इसे भी बखूबी बताया गया है। तो आइए देखते हैं इस ख़ास वीडियो को और जानते हैं बालों को स्टाइलिश बनाने के ट्रिक्स।

  1. इस वीडियों में सबसे पहले बताया गया है कि, जिनके बाल झड़ते हैं और कंघी करते समय वो बाल कंघी में फस जाते हैं उससे कैसे निपटा जाए। आप खुद देख सकते हैं कि कितना आसान ट्रिक है।
  2. उसके बाद इस वीडियो में बाताया गया है कि अगर आपके बाल लंबे हैं और आपके पास समय कम है, तो आप उन्हें कैसे कुछ ही सेकंड़ों में एक बेहतर स्टाइल दे सकते हैं। वो भी बिना ब्यूटी पॉर्लर गए।
  3. अब आगे इस वीडियो में बालों से रूसी हटाने का एक बेहद आसान और किफ़ायती ट्रिक बाताया गया है। एक कटोरी में 1 अंड़ा लीजिए और उसमें गर्म बियर को मिलाइएं और बालों में लागाइए और धो लीजिए। इससे बालों के रूसी छूमंतर हो जाएंगे।
  4. इससे आगे इस वीडियों में बताया गया है कि कितनी आसानी से आप अपने बालों को कर्ली बना सकते हैं। बस एक बैंड लीजिए और जिस तरह वीडियों में बताया गया है उसी ट्रिक को अपनाइए और अपने बालों को कर्ली बनाइए।
  5. इस वीडियो के चौथे मिनट में छोटी उम्र की लड़कियो के बालों को स्टाइलिश बनाने के बहुत सरल और बेहतरीन ट्रिक बताए गए हैं। इस ट्रिक को अपनाकर आप अपने बच्चों को एक नया लुक दे सकते हैं और उनके बालों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रख सकते हैं। बस एक रिबन, पेंसिल और बैंड लीजिए और इस वीडियो में बताए गए ट्रिक को अपनाइए और बच्चों के बालों को स्टाइलिश बनाइए। ये ट्रिक इतना आसान है कि इसे आप अपने घर में आसानी से बना सकते हैं और आपको कुछ खर्च भी नहीं करना पड़ेगा है ना कमाल का तरीक़ा।
  6. कुछ लड़कियां बड़ा जूड़ा बनाने के लिए बहुत परेशान होती हैं और ख़ास कर वो लड़कियां जिनके बाल कम होते हैं। इस वीडियो के आठवें मिनट में जूड़ा कैसे बनाएं इसके लिए ज़बरदस्त टिप्स बताया गया है। बस एक मोजा लीजिए और इस वीडियों में बताए गए टिप्स को कीजिए और अपने जूड़े को बड़ा बनाइए।
  7. फिर इसके बाद इसमें बताया गया है कि किस तरह आप अपने बालों के स्वास्थ्य का पता लगा सकते हैं। 1 गिलास पानी लीजिए और अपने बालों को उसमें डुबाइए, अगर आपके बाल ऊपर ही तैरने लगते हैं, इसका मतलब ये है कि आपके बाल स्वस्थ हैं और अगर आपके बाल पानी में नीचे तक चले जाते हैं, इसका मतलब आपके बाल स्वस्थ नहीं है।
  8. 10 वें मिनट में इस वीडियों में बताया गया है कि किस तरह आप अपने घर में खुद शैम्पू बना सकते हैं और अपने बालों को स्वस्थ रख सकते हैं। बालों से रूसी हटाने के लिए 2 चम्मच शैम्लू लीजिए और उसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाइएं और मिश्रण बनाइए और बालों में लागाइए और रूसी से छुटकारा पाइए।
  9. इसके आगे बालों को बढ़ाने के लिए शैम्पू बनाने का तरीक़ा बताया गया है। इसे बनाने के लिए 2 चम्मच शैम्पू लीजिए और उसमें 1 चम्मच ऐलोवेरा जूस मिलाइए और एक मिश्रण बनाइए। अब इस मिश्रण को बालों में लगाइए और अपने बालों को लंबा और घना बनाइए। (और पढ़ें - बाल बढ़ाने के उपाय)
  10. हमें इस बात का होना चाहिए की सही तरीक़े से बालों में कंघी नहीं करने से उन पर बुरा असर पड़ता है और नुक़सान भी पहुंचता है। इसलिए इस वीडियो के 11 में मिनट में कंघी करने के सही तरीक़े बताए गएं हैं। अपने बालों के आकर और दिशा के अनुसार ही कंघी करें नहीं तो आपके बाल उलझ सकते हैं। इसके आलावा नहाने के तुरंत बाद कंघी न करें। इससे बालों को नुक़सान हो सकता है। बालों को सुखाकर अच्छी तरह से कंघी करें।   

तो अगर आपको ये वीडियो और बालों को स्टाइलिश बनाने के ट्रिक पसंद आए तो ज़रूर हमें कंमेट करके बताएं। अगली बार फिर आपके लिए लेकर आएंगे कुछ बेहतर।

 

 

                                                                                                                                                                                     

और पढ़ें ...
ऐप पर पढ़ें